पेरू अयाहुस्का रिट्रीट लागत (मैंने 11 अयाहुस्का रिट्रीट का सर्वेक्षण किया)

How much does an Ayahuasca Retreat Cost in Peru
How much does an Ayahuasca Retreat Cost in Peru

यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप या पेरू के बाहर सर्वश्रेष्ठ अयाहुस्का रिट्रीट की तलाश कर रहे हैं, लेकिन फिर भी दक्षिण अमेरिका में हमारे सर्वश्रेष्ठ अयाहुस्का रिट्रीट गाइड को पढ़ें।

मैंने पेरू में 11 अयाहुस्का रिट्रीट को देखा और पाया कि वे $121 – $286 USD प्रति दिन की कीमत में $166 USD p/day की औसत लागत के साथ आवास, भोजन, समारोह और कभी-कभी अधिक शामिल हैं क्योंकि वे इसके लिए शामिल होने में भिन्न होते हैं। कीमत। ऐसे में आपके शोध को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आप अपने पैसे के लिए क्या प्राप्त कर रहे हैं। रिट्रीट की लागत के ऊपर, मैं यह भी देखता हूं कि आप पेरू के लिए और पेरू के भीतर एक सस्ती उड़ान कैसे प्राप्त कर सकते हैं जैसा कि अक्सर आवश्यक होता है।

कुछ यात्रा युक्तियाँ:

  • ** पेरू में हाल ही में कुछ राजनीतिक दंगे और अशांति हुई है। इसके बावजूद भी वहां की यात्रा संभव है। **
  • **कीमतें, रिट्रीट और कोविड यात्रा की जानकारी फरवरी 2022 में अपडेट की गई **

विषयसूची:

न केवल रिट्रीट की कीमत महत्वपूर्ण है:

आप रिट्रीट में कैसे जा रहे हैं?

लागत के लिहाज से रिट्रीट की कीमत केवल एक चीज नहीं है जिस पर आप विचार करना चाहते हैं। पेरू तक पहुंचना भी एक परिवर्तनीय लागत है।

बहुत से लोग विदेशों से पेरू की यात्रा करेंगे और इस तरह की उड़ानें आपके अयाहुस्का रिट्रीट को चुनने के शीर्ष पर एक महत्वपूर्ण विचार हैं।

अगर आप अपनी उड़ान की लागत को कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

  • जाहिर है कि आप अपनी उड़ानें कहां से खरीद रहे हैं, यह महत्वपूर्ण है लेकिन साथ ही,
  • तारीख के साथ लचीला होना और
  • जब आप खरीदते हैं तो उड़ान लागत के संबंध में भी वास्तव में महत्वपूर्ण होते हैं।

Scotts Cheap Flights के कुछ और सुझाव हैं कि सस्ती उड़ान कैसे प्राप्त करें, जिसमें जल्दी बुकिंग करना, अपनी यात्रा की तारीख के साथ लचीला होना और यदि आप USA से उड़ान भर रहे हैं तो विशिष्ट सुझाव शामिल हैं। आप इसे यहां देख सकते हैं

ध्यान दें कि पेरू में केवल एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जो कि लीमा में है इसलिए यदि आप विदेश से उड़ान भर रहे हैं तो आपको लीमा से होकर जाना होगा।

जैसा कि कोई अयाहुस्का रिट्रीट नहीं है जो मुझे लीमा में मिला है तो आपको पेरू के अन्य भागों की यात्रा करने की आवश्यकता है। अधिकांश रिट्रीट Iquitos, Pucallpa या Cusco में हैं। ऐसे में आपको अपनी लागत में अन्य आंतरिक उड़ानें जोड़ने की आवश्यकता होगी। इक्विटोस सबसे दूर है, फिर कस्को और फिर पुकल्पा। जैसे कि पुकाल्पा में एक रिट्रीट खोजने से आपको उड़ान की कुछ लागत बचाने में मदद मिल सकती है।

Star (स्थानीय पेरूवियन कंपनी) के साथ-साथ Viva और LATM सभी पेरू के भीतर ही उड़ान भरते हैं, इसलिए बुकिंग करते समय इन कंपनियों को देखें।

उड़ नहीं रहा है? यदि आप पहले से ही पेरू या किसी नजदीकी देश में हैं तो आपको हवाई यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है। मार्गों के संदर्भ में आपके पास बसों के लिए कुछ विकल्प हैं। आप पेरू के भीतर अपने गंतव्य के लिए सभी तरह से बस कर सकते हैं या बस एक राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए बस कर सकते हैं और फिर अपने रिट्रीट के निकटतम हवाई अड्डे के लिए आंतरिक रूप से उड़ान भर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इक्वाडोर या कोलम्बिया से आ रहे हैं तो आप उत्तरी पेरू में तालारा के लिए बस ले सकते हैं और फिर इक्विटोस के लिए उड़ान भर सकते हैं या यदि दक्षिण में आप अरेक्विपा के लिए बस ले सकते हैं और फिर वहां से उड़ान भर सकते हैं।

क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो रिट्रीट में गया हो?

सच तो यह है कि अयाहुस्का बहुत लोकप्रिय हो गया है और पेरू में लोग इस बात को अच्छी तरह जानते हैं। ऐसे में उनमें से कुछ आपका फायदा उठाना चाहेंगे। सब नहीं लेकिन कुछ।

इसका मतलब यह है कि वे समारोहों में आपको ले जाने के लिए अधिक शुल्क और कम वितरण कर सकते हैं या बहुत सारे पैसे मांग सकते हैं। सबसे खराब स्थिति यह है कि वे आपके पैसे लेते हैं, आपको असुरक्षित प्रथाओं के साथ समारोह देते हैं और आपकी सुरक्षा खतरे में है।

इस संभावना को कम करने में मदद करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप किसी ऐसे रिट्रीट को खोजें जिसे आप जानते हैं कि वह व्यक्तिगत रूप से भी रहा है। यह जितना लगता है उससे अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि यदि आप व्यापक रूप से पूछें तो आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जो अच्छी जगह पर रहा हो।

इसके एवज में, उनकी साइट पर समीक्षाओं की जांच करें, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि ट्रिप एडवाइजर या वास्तव में  किसी विशेष रिट्रीट की समीक्षाओं की सिफारिशों के लिए अयाहुस्का रेडिट समूह से पूछें।

अयाहुस्का के साथ मेरे अपने अनुभव के बारे में पढ़ें:

यदि आप अयाहुस्का पीना चाहते हैं जहां मैंने किया था तो सैंटुआरियो हुइस्टिन देखें जिसके साथ मैं अब काम कर रहा हूं और इसकी ओर से बुकिंग ले रहा हूं। वहां के मेरे अनुभव क्या रहे, इसके बारे में आप मेरी कुछ ट्रिप रिपोर्ट्स में पढ़ सकते हैं,

कीमतों की तालिका (अयाहुस्का रिट्रीट कॉस्ट):

अयाहुस्का रिट्रीट की कीमत में भिन्नता है लेकिन, यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आम तौर पर, लागत में न केवल स्वयं समारोह शामिल होंगे बल्कि,

  • खाना,
  • आवास,
  • संभवतः अन्य पौधों की दवाएं, और
  • विभिन्न टूर उत्पाद जैसे स्थानीय गांवों का दौरा, लंबी पैदल यात्रा और जंगल के वनस्पतियों और जीवों को देखने की क्षमता।

कई रिट्रीट अन्य टाउनशिप से बहुत दूर हैं और इसलिए सभी समावेशी होने की आवश्यकता है, लेकिन वे अपनी सेवाओं में मूल्य भी जोड़ रहे हैं क्योंकि रिट्रीट प्रतिभागी भी अक्सर जंगल (या पहाड़ों) और पर्यावरण को देखने में रुचि रखते हैं क्योंकि यह अद्वितीय और दिलचस्प है।

अयाहुस्का रिट्रीट की सूची:

महत्वपूर्ण लेख:

  • मैंने द अयाहुस्का रेडिट ग्रुप से कहा कि वे मुझे विभिन्न कारक बताएं जो एक अच्छा अयाहुस्का रिट्रीट बनाते हैं और उन्होंने कहा कि मुख्य 4 कारक थे,

    • अनुभवी जादूगर (ए),
    • समारोहों के बीच में एक दिन की छुट्टी फिर से भरने और प्रक्रिया में जल्दबाजी न करने के लिए,
    • लगभग 10-12 लोगों के छोटे समूह का आकार। कुछ रिट्रीट में 30-35 लोग होते हैं और यह कष्टप्रद, असुविधाजनक और शायद खतरनाक भी हो सकता है।
    • और आखिरी लेकिन शायद सबसे महत्वपूर्ण एक रिट्रीट है जो चिकित्सकीय रूप से आपको किसी भी स्वास्थ्य या दवा के मुद्दों के लिए स्क्रीन करता है। Ayahuasca कुछ दवाओं और स्वास्थ्य समस्याओं के साथ सुरक्षित रूप से मिश्रण नहीं करता है, इसलिए इससे पहले कि आप आश्वस्त हों कि आप Ayahuasca को सुरक्षित रूप से पी सकते हैं, उन्हें समझने की आवश्यकता है। यदि आप स्वास्थ्य के लिहाज से सोचने वाली चीजों के प्रकारों का अंदाजा लगाना चाहते हैं तो Santuario Huistin के लिए हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले मेडिकल स्क्रीनिंग फॉर्म पर एक नजर डालें।
  • मैंने उपरोक्त 4 मानदंडों को रिट्रीट टेबल में शामिल किया है ताकि आप देख सकें कि कौन से इस मानदंड को पूरा करते हैं।
  • इस लेख में प्रस्तुत जानकारी की तुलना में आपके द्वारा जाने वाले किसी भी रिट्रीट पर अधिक गहराई से शोध किया जाना चाहिए।
  • इनमें से अधिकांश रिट्रीट में और भी चीजें होंगी जिन पर आप ध्यान देना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, कस्को के पास के लोग अधिक सुलभ हैं और कुछ के पास डॉक्टर हैं, कुछ पिकअप, कुछ योग, और फिर भी अन्य लोग मालिश करते हैं।
मूल्य प्रति दिन (यूएसडी) मूल्य (यूएसडी) नाम # दिन # समारोह लोगों की #अपेक्षित जगह और जानकारी क्या वे चिकित्सकीय जांच करते हैं? अनुभवी शमन समारोहों के बीच का दिन?
$121.50 $729 संतुआरियो हुइस्टिन 6 3 10-12 (अधिकतम) पुकल्पा हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें हाँ। मेडिकल स्क्रीनिंग फॉर्म यहाँ। हाँ, दशकों या पेरू के लोरेटो क्षेत्र से शिपिबो परंपरा में प्रशिक्षित 3 मुख्य जादूगर के साथ अनुभव। हाँ, समारोह सोम, बुध, शुक्र। जंगल का आनंद लेने या आराम करने के लिए शनि/सूर्य की छुट्टी।
$121 $850 कपिटरी 7 4 ? इक्विटोस हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$121 $850 कासा डे ला माद्रे 7 3 10 पुकल्पा हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$135 $950 मारोसा हीलिंग सेंटर 7 4 ? इक्विटोस हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$135 $950 (न्यूनतम) पांचवां आयाम 7 4 12 से अधिक नहीं इक्विटोस के पास लोरेटो क्षेत्र। हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$137.5 $1100 तकीवासी 8 4 लगभग 15 तारापोटो हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$178 $1250 अयाहुस्का स्पिरिट सेंटर 7 4 9 पुकल्पा हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$189 $1700 हमिंगबर्ड हीलिंग सेंटर 9 4 लगभग 12 इक्विटोस हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$200 $1000 अमरु आत्मा 3 5 10 इक्विटोस हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$208 $625 (न्यूनतम) एटनिकस 3 2 12 कस्को के पास पवित्र घाटी हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$275 $3300 प्रकाश के मार्ग का मंदिर 12 6 13 (कभी-कभी अधिक) इक्विटोस हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें
$286 $2008.5 कावसे रीरीट 7 4 ? इक्विटोस हाँ, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

सर्वेक्षण किए गए प्रत्येक रिट्रीट पर विशिष्टता:

अकेले लागतों को देखना थोड़ा भ्रामक है क्योंकि प्रत्येक रिट्रीट कीमत के लिए अलग-अलग चीजें प्रदान करता है। कुछ में परिवहन शामिल है, अन्य में गतिविधियाँ और मालिश शामिल हैं, जबकि अन्य में उपस्थित होने और ऑनसाइट चिकित्सा सहायता के लिए अनिवार्य डॉक्टर ‘चेकआउट’ हैं। मूल रूप से, अयाहुस्का रिट्रीट खोजना केवल कीमत के बारे में नहीं है। आपको वह स्थान खोजने की आवश्यकता है जो आपकी आवश्यकताओं, चाहतों और बजट के लिए सही हो।

संतुआरियो हुइस्टिन:

यह दिल के बेहोश होने के लिए नहीं एक शक्तिशाली अयाहुस्का काढ़ा के साथ एक देहाती वापसी है। आवास बुनियादी लेकिन आरामदायक हैं, भोजन स्वस्थ और सरल है जैसे अयाहुस्का डाइटा होना चाहिए।

वे एकमात्र रिट्रीट में से एक हैं जो अयाहुस्का रिट्रीट चुनने के लिए 4 प्रमुख कारकों को संतुष्ट करते हैं। वे जा रहे हैं,

  • आरक्षित करने से पहले आपकी चिकित्सकीय जांच की जाएगी,
  • बहुत अनुभवी शमां (ए),
  • यदि आप आराम करना चाहते हैं या जंगल का भ्रमण करना चाहते हैं, तो समारोहों और शनिवार और रविवार के बीच एक दिन की छुट्टी लें,
  • और 10-12 से अधिक लोगों के साथ समारोह में नहीं हैं।

मैं ( इस साइट के लेखक विनय लाल ) Santuario Huistin के साथ काम करता हूं और सुरक्षा के लिए आपकी चिकित्सकीय जांच और सभी रसद पर सलाह देने के लिए उनकी ओर से आरक्षण लेता हूं। आप हमारे समर्पित पृष्ठ पर Santurio Hustin के स्थान, रसद, समारोहों, समीक्षाओं और अधिक के संदर्भ में अधिक कमा सकते हैं।

5 रातें, 3 समारोह, पूरा खाना, Pucallpa से वापसी परिवहन, लॉजिस्टिक्स जैसे एयरपोर्ट या होटल पिकअप, $729 USD में निजी आवास।

कपिटरी:

कपिटरी सेंटर की स्थापना 1980 में शमन लुइस कलक्विटन द्वारा की गई थी, जिसे व्यापक रूप से डॉन लुचो के नाम से जाना जाता है। डॉन लुचो प्राकृतिक चिकित्सकों की एक लंबी कतार से आते हैं, लेकिन उन्होंने पौधों के उपचार गुणों की खोज की 

कपिटारी वेबसाइट – https://www.kapitari.org/

कासा डे ला माद्रे:

हमारी वन माता की बाहों में समाहित गहरी चिकित्सा और आध्यात्मिक विकास पर लगना। 

उकायली के तट पर हमारा शांत लेकसाइड रिट्रीट सेंटर अयाहुस्का प्लांट स्पिरिट के साथ गहन काम पर केंद्रित है, जो कुशल शेमन्स, हमारे स्वदेशी परिजनों और अमेज़ॅन जंगल के शिक्षक पौधों के हाथों से निर्देशित है।

कासा डेल ला माद्रे वेबसाइट – https://casadelamadreayahuasca.org/

कासा डे ला माद्रे पर कुछ अतिरिक्त नोट्स:

  • यदि आवश्यक हो तो सभ्यता के करीब होने के लिए पुकल्पा (10 मिनट) के करीब।
  • अच्छी तरह से नियुक्त लगता है।
  • छोटे समूहों पर ध्यान केंद्रित किया।

पांचवां आयाम:

हम अविश्वसनीय नर और मादा शिपिबो शामन्स के साथ काम करते हैं। हमारे जीवन को बदलने वाले रिट्रीट 12 से अधिक प्रतिभागियों के साथ एक सुरक्षित, सहायक अंतरंग समूह सेटिंग में शिपिबो हीलर और स्वदेशी पौधों की दवाओं की परंपराओं का सम्मान करते हैं। समारोहों के पहले, दौरान और बाद में व्यक्तिगत ध्यान दिया जाता है।

फाइव डाइमेंशन वेबसाइट – https://the5thdimensions.com/schedule/

5TH डायमेंशन पर कुछ और नोट्स:

  • अयाहुस्का समारोह, पुष्प स्नान, नूनु, काम्बो और सनागा समारोह,
  • आरामदायक स्वच्छ आवास,
  • भोजन, नाश्ता & amp; ताजा फल, चाय & amp; ताजा पीने का पानी,
  • पीछे हटने के लिए परिवहन, 24 घंटे सुरक्षा,
  • बंदर द्वीप भ्रमण,
  • अमेज़ॅन पर गाइडेड जंगल वॉक और स्टार टकटकी।

अयाहुस्का आत्मा केंद्र:

इस मामले की सच्चाई यह है कि आपकी यात्रा पहले ही शुरू हो चुकी है चाहे आप इसके बारे में जानते हों या नहीं, ब्रह्मांड की घोषणा करके कि आप गंभीर हैं और बदलाव के लिए तैयार हैं। यह खुले दिल से है कि हम अयाहुस्का स्पिरिट हीलिंग सेंटर में आपका स्वागत करते हैं जहां हम पसजेरोस (यात्रियों) के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं   जो एक कस्टम 1-ऑन-1 उपचार अनुभव की तलाश में हैं। हमारे जाने-माने  शमां विलेर नोरिएगा रोड्रिगेज  हमारे अंतरंग रिट्रीट में से एक में पुकाल्पा (पेरू) के पास लिमोंगेमा  में अमेज़ॅन वर्षावन के दिल में आपका स्वागत करेंगे। विलेर को पहले इक्विटोस, पेरू में #1 अयाहुस्का केंद्र में जादूगर के रूप में जाना जाता था।

अयाहुआस्का स्पिरिट सेंटर – https://ayahuascaspiritcenter.com/

अयाहुस्का स्पिरिट सेंटर पर कुछ और नोट्स:

  • इंटरनेट अगर आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है (अनुशंसित नहीं है लेकिन कुछ इस विकल्प को पसंद कर सकते हैं)। फेसबुक के लिए इसका इस्तेमाल न करें, मेरा मतलब आपात स्थिति के लिए है।
  • बिजली है।
  • अच्छी जानकारी वाली पेशेवर वेबसाइट।
  • ऑनलाइन बुकिंग तो यात्रा के दौरान अपने साथ इतना कैश लाने की जरूरत नहीं (यानी सुरक्षित)।

एतनिकस:

इस लेख को लिखे जाने तक वेबसाइट बन चुकी थी लेकिन आप स्वयं इस लिंक पर जा सकते हैं ।

प्रकाश के मार्ग का मंदिर:

द टेंपल ऑफ़ द वे ऑफ़ लाइट, पेरू के अमेज़न वर्षावन में स्थित एक पारंपरिक पादप-औषधि शैमैनिक हीलिंग सेंटर है जो महिला और पुरुष शिपिबो हीलर के साथ गहन अयाहुस्का रिट्रीट प्रदान करता है। हम अपने मेहमानों को शिपिबो लोगों के प्राचीन चिकित्सा ज्ञान से लाभ उठाने का अवसर प्रदान करने और इस अनूठी संस्कृति को 21 वीं सदी में अपने ज्ञान और पहचान को बनाए रखने में मदद करने के लिए समर्पित हैं।

प्रकाश मार्ग का मंदिर वेबसाइट – https://templeofthewayoflight.org/

कावसे:

कावसे अयाहुस्का रिट्रीट में हम अपने अयाहुस्का और सैन पेड्रो समारोहों में शक्तिशाली काम करते हैं। हम सभी प्रामाणिक शेमस हैं: ट्रंको डॉन रोमुलो अयाहुआस्क्वेरो, मेस्ट्रो अयाहुआस्क्वेरो डॉन विनिस्टर, और हुआचुमेरो विलियम मेनेच। संयुक्त रूप से हमारे पास अयाहुस्का और सैन पेड्रो शमनवाद के भीतर 100 से अधिक वर्षों का व्यापक शमनिक उपचार ज्ञान, आध्यात्मिक अनुभव और अभ्यास है।

कावसे वेबसाइट – https://kawsayretreat.com/

अमरु आत्मा:

अमारू स्पिरिट एक परिवार के स्वामित्व वाली प्राकृतिक चिकित्सा समग्र उपचार केंद्र है जो अमेज़ॅन वर्षावन में स्थित है, इक्विटोस शहर के बाहर आधे घंटे की नाव की सवारी। 2008 में हमने अपना मिशन एक ही इरादे से शुरू किया था: मन, शरीर और आत्मा की बहाली के लिए उपयुक्त एक सुरक्षित समग्र समुदाय बनाने के लिए। यह काम हमारा जुनून और बुलावा है।

हमारे उद्देश्य से निर्मित सुविधा को इस परिवर्तनकारी प्रक्रिया में हमारे मेहमानों के लिए अधिकतम आराम सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जो विशेष रूप से विषाक्तता को दूर करने के लिए दुनिया भर से यात्रा करते हैं = शारीरिक, भावनात्मक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से, डिस्कनेक्ट, असामंजस्य और असहजता . हम एक आरामदायक जगह बनाते हैं क्योंकि सिस्टम को डिटॉक्स करने से कई बार हम अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकल सकते हैं। हम यहां प्रोटोकॉल की सिफारिश करने और प्रत्येक अद्वितीय व्यक्ति की प्रत्येक अनूठी व्यक्तिगत प्रक्रिया का मार्गदर्शन करने के लिए हैं। यह आपकी प्रक्रिया है, आप इसके स्वामी हैं, यदि आपको सहायता की आवश्यकता है तो हम यहां इसका मार्गदर्शन करने के लिए हैं और हमारा दृढ़ विश्वास है कि एक आकार सभी के लिए उपयुक्त नहीं है।

अमरू स्पिरिट वेबसाइट – http://www.amaruspirit.com/

हमिंगबर्ड हीलिंग सेंटर:

हमिंगबर्ड सेंटर उपचार के शारीरिक, भावनात्मक, ऊर्जावान और आध्यात्मिक पहलुओं को शामिल करने की आवश्यकता को स्वीकार करता है, साथ ही हमारे विचारों और विश्वास प्रणालियों में कंडीशनिंग के नकारात्मक पैटर्न को समझने और बदलने की आवश्यकता है। बीमारी के शैतानी दृष्टिकोण में, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक समस्याओं का स्रोत नकारात्मक विचार रूपों में होता है, जो किसी की चेतना की आध्यात्मिक स्थिति का प्रतिबिंब होता है। बीमारी इन्हीं विकृत विचारों का प्रभाव है। चेतन मन में प्रतिकूल विचार उत्पन्न होते हैं और फिर अवचेतन में धारण किए जाते हैं, जिससे उन्हें भौतिक शरीर में स्थानांतरित किया जा सकता है। इस वजह से, सच्ची चिकित्सा हमेशा आध्यात्मिक स्तर पर शुरू होती है। किसी के आध्यात्मिक पहलू से भौतिक के अवचेतन स्तर तक, मन का यह गहरा स्तर तब नकारात्मक विचार रूपों और भावनाओं को मिटा सकता है, जैसे क्रोध और भय, उन्हें प्रकाश से बदल दें। इस तरह से बीमारी के कारण से निपटा जाता है और कैसे सभी सच्ची चिकित्सा को पूरा किया जाता है, और हमारे अयाहुस्का रिट्रीट उपचार पर इन मान्यताओं को दर्शाते हैं।

हमिंगबर्ड सेंटर की वेबसाइट – https://hummingbirdhealingcenter.org/

तकीवासी:

लगभग 15 प्रतिभागियों के समूहों के लिए … मासिक आधार पर रिट्रीट/डाइट का आयोजन किया जाता है। जो लोग भाग लेना चाहते हैं उन्हें एक मूल्यांकन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है जो हमें आपकी चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक स्थितियों के बारे में जानने की अनुमति देता है। यह किसी भी महिला और पुरुष के लिए सुझाई गई थेरेपी है, जो  भावनात्मक/मनोवैज्ञानिक/आध्यात्मिक घावों को ठीक करना चाहते हैं और जो  खुद से संपर्क करने के लिए आत्मनिरीक्षण के लिए जगह तलाशते हैं। रिट्रीट/डाइट किसी भी व्यक्ति के लिए उपयुक्त है जो अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण क्षण में है, जिसे निर्णय लेने की आवश्यकता है, किसी प्रकार की भावनात्मक, आध्यात्मिक या ऊर्जावान रुकावट को दूर करने के लिए या जो केवल व्यक्तिगत विकास के मार्ग पर चलना चाहता है।

तकीवासी वेबसाइट – https://takiwasi.com/en/retiro01.php

मारोसा:

मरोसा पूरी तरह से एकीकृत औषधीय पादप रिट्रीट सेंटर है जो मानव प्रणाली के सभी पहलुओं को ठीक करने पर केंद्रित है। हमारा उद्देश्य मरीजों को प्लांट मेडिसिन के लिए एक समग्र और शैक्षिक दृष्टिकोण प्रदान करना है। केंद्र एक स्वदेशी शिपिबो परिवार द्वारा चलाया जाता है और पौधों पर आधारित उपचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। केंद्र बिना विचलित हुए आधुनिक आराम के बीच संतुलन बनाता है, प्रकृति के साथ गहरे संबंध का समर्थन करता है। मारोसा एक लक्ज़री-आधारित केंद्र नहीं है और यह लक्ज़री-प्रकार की सुविधाओं में निवेश नहीं करता है। इसके बजाय, हम आपको सर्वोत्तम संभव परिणाम देने के लिए असाधारण कौशल वाले चिकित्सकों में निवेश करते हैं। हालाँकि, हम अपने मरीजों को पश्चिमी शैली के शावर, शौचालय और बिस्तर उपलब्ध कराने के महत्व को समझते हैं।

हम 24 घंटे पर्याप्त देखभाल प्रदान करने के लिए लगभग दस लोगों के समूह रखते हैं। पादप चिकित्सा के बारे में सीखने और समझने के लिए बहुत कुछ है जो पश्चिमी जनता को नहीं दिखाया जाता है, और कई केंद्र विशेष रूप से अयाहुस्का पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हम सप्ताह में चार का कठोर समारोह कार्यक्रम प्रदान करते हैं। मास्टर पौधों पर परहेज़ करते समय, पर्यटन अनुभव की तलाश करने वालों के लिए यह बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हमारा केंद्र उन लोगों के लिए बनाया गया है जो सभी स्तरों पर गहरी चिकित्सा चाहते हैं और जो पौधों की चिकित्सा, आध्यात्मिक खोज और शमनवाद के बारे में जानने की इच्छा रखते हैं।

मारोसा हीलिंग सेंटर की वेबसाइट – https://www.marosahealingcenter.com/

ड्रीम ग्लेड:

ड्रीमग्लेड अयाहुस्का रिट्रीट में जितने लंबे समय के लिए आएं, चाहे सिर्फ एक सप्ताह के लिए या एक या दो महीने के लिए…।

ड्रीम ग्लेड वेबसाइट – https://www.dreamglade.com/services/retreat-services/

ड्रीम ग्लेड में शामिल हैं:

  • हीलिंग सेंटर से आने-जाने के लिए नि:शुल्क, आरामदायक 4×4 परिवहन
  • प्रति सप्ताह तीन अयाहुस्का समारोह (सोम, बुध और शुक्र)
  • फूल/पौधे स्नान
  • हमारे शैमैनिक हीलर के साथ व्यक्तिगत उपचार सत्र
  • प्राकृतिक सौना/स्वेट लॉज (प्रति सप्ताह 2 -3 बार)
  • सभी खाद्य
  • आरामदायक आवास और आराम क्षेत्र
  • आधुनिक बाथरूम और शावर
  • निःशुल्क योग कक्षाएं (सप्ताह में 2-3 बार)
  • स्पेनिश/अंग्रेजी अनुवाद
  • मुफ्त लॉन्ड्री सेवा
  • तैराकी और जंगल की सैर के लिए झील
  • व्यापक पुस्तकालय साइट पर
  • मानार्थ ‘मेपाचोस’ (प्राकृतिक जंगल तंबाकू)
  • आप जिस प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, उसे बेहतर ढंग से समझने में मदद के लिए काउंसलिंग

संकेन नेटे:

सांकेन नेटे प्राचीन शिपिबो परंपरा और पादप चिकित्सा के ज्ञान में निहित है। केंद्र की स्थापना शिपिबो हीलर्स और  मेस्ट्रा  एलिसा वर्गास फर्नांडीज द्वारा की गई थी । केंद्र का प्रबंधन एलिसा और उसके परिवार द्वारा किया जाता है और यह स्थानीय शिपिबो समुदाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जबकि हमारे रिट्रीट अयाहुस्का समारोहों के आसपास केंद्रित हैं, हम एक समग्र दृष्टिकोण में विश्वास करते हैं जिसमें अनुभव की तैयारी, विभिन्न औषधीय और पवित्र पौधों का परिचय, “आहार” (“आहार”) का अभ्यास और एकीकरण का मार्ग शामिल है। संदेश और रोजमर्रा की जिंदगी में प्राप्त अंतर्दृष्टि।

संकेन नेटे वेबसाइट – https://www.sanken-nete.org/

माई नीति:

माई नीती में आपका स्वागत है, हम सैन फ्रांसिस्को में स्थित एक परिवार द्वारा संचालित अयाहुस्का और प्लांट मेडिसिन हीलिंग सेंटर हैं, जो पेरू के अमेज़ॅन जंगल क्षेत्र में एक देशी शिपिबो समुदाय है [संपादित करें: पुकल्पा क्षेत्र ओडी पेरू]अयाहुस्का और अन्य पौधों की दवाओं की उत्पत्ति इन भूमियों में हुई है, जैसा कि मेस्ट्रोस लियोनार्डो और ल्यूसिला करते हैं। परिवार कई पीढ़ियों से क्यूरेंडरोस (चिकित्सक) के रूप में काम कर रहा है और पौधों और चिकित्सा के संबंध में पैतृक ज्ञान और ज्ञान की गहरी गहराई है। उनका उद्देश्य आपकी चेतना का विस्तार करके और आपके मन, शरीर और आत्मा को ठीक करके आपको आपकी वास्तविक क्षमता के प्रति जागृत करना है।

माई नीति वेबसाइट – https://www.mainiti.org/

पेरू में COVID यात्रा प्रतिबंध:

**यह 2022 के फरवरी में लिखा गया था – वर्तमान प्रतिबंधों के लिए नीचे दिए गए लिंक को देखें**

  • पेरू जाने वाली उड़ानों में यात्रियों को दो फेस मास्क पहनने होंगे और यात्रा से पहले एक हलफनामा भरना होगा। 12 वर्ष या उससे अधिक उम्र के पेरू जाने वाले सभी यात्रियों को, जिनका अंतिम गंतव्य पेरू है, बोर्डिंग से कम से कम 14 दिन पहले प्राप्त टीकाकरण का प्रमाण दिखाना होगा, अन्यथा वे एक COVID-19 PCR (आण्विक) परीक्षण से एक नकारात्मक परिणाम का प्रमाण दिखा सकते हैं, एक जारी किया गया उड़ान के प्रस्थान से पहले अधिकतम 72 घंटे। 12 वर्ष से कम आयु वालों को केवल COVID-19 लक्षणों के बिना होना चाहिए। ये नियम अल्प सूचना पर परिवर्तन के अधीन हैं। विदेशी नागरिक जो दक्षिण अफ्रीका से यात्रा करते हैं या जो पिछले 14 कैलेंडर दिनों में दक्षिण अफ्रीका में रुके हैं और पेरू में नहीं रहते हैं, उनके प्रवेश पर कम से कम 12 दिसंबर 2021 तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। कृपया ध्यान दें कि पेरू छोड़ने के लिए लीमा में जॉर्ज चावेज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में प्रवेश करते समय सभी वयस्कों को टीकाकरण का सबूत दिखाना होगा। पेरू के अन्य हवाई अड्डे समान आवश्यकता को लागू कर सकते हैं। संगरोध आवश्यकताएं
    कम से कम 12 दिसंबर 2021 तक पेरू के सभी नागरिक और विदेशी निवासी जो दक्षिण अफ्रीका से पेरू में प्रवेश करते हैं या जो दक्षिण अफ्रीका में रुक गए हैं, उन्हें पेरू में आने पर 14 कैलेंडर दिनों के लिए अपने घरों, आश्रयों या आवास में कानून द्वारा अलग करना होगा।
    12 साल से कम उम्र के लोगों सहित, पेरू में आने पर जो कोई भी COVID लक्षण दिखाता है, उसे कानून द्वारा अलग करना चाहिए।

यह जानकारी सेफ्टी विंग ट्रैवल इंश्योरेंस कंपनी से ली गई है जो इस पर अपडेट जानकारी रखती है। आप यहां नवीनतम जानकारी देख सकते हैं।

4.8 4 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments